Home News अब हिंदू राष्ट्र को लेकर धीरेंद्र शास्त्री का आया नया बयान, विवादों...

अब हिंदू राष्ट्र को लेकर धीरेंद्र शास्त्री का आया नया बयान, विवादों के बीच बयानों के छोड़े तीर

4
0


Bageshwar Dham Row: अपने बयानों और तथाकथित चमत्कार दिखाने के दावों के लिए हाल में चर्चा में आए बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र को लेकर बयान जारी किया है. बाबा बार-बार भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करते रहे हैं. हालांकि, वह यह साफ नहीं कर रहे हैं कि उनकी नजर में हिंदू राष्ट्र का मतलब क्या है लेकिन देश, समाज और सियासत के अलग-अलग तबकों से उनकी बात का समर्थन करने वाले भी अब सामने आने लगे हैं. 

बाबा धीरेंद्र का बयान सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, उन्होंने रायपुर से छतरपुर जाते वक्त कहा कि “तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा”. बयानों का सिलसिला यही नहीं थमा. इसके बाद भी उन्होंने छतरपुर पहुंचकर इस बयान को अडिग रहते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग करना किसी भी तरह असंवैधानिक नहीं है. 

मंगलवार (25 जनवरी) को वह रायपुर से छतरपुर लौट आए हैं. उनके स्वागत के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. इस दौरान ढोल-नगाड़ों के बीच फूलों की बरसात हुई. कार में सवार होकर रायपुर से छतरपुर पहुंचे बाबा का स्वागत काफी धूमधाम से किया गया. 

रामचरितमानस को लेकर क्या बोले बाबा 

रायपुर के दिव्य मंच से बाबा ने हिंदू राष्ट्र की जो बात उठाई थी उसे छतरपुर में भी ठंके की चोट पर दोहराते रहे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग न तो असंवैधानिक है और न ही अतार्किक है. इतना ही नहीं उन्होंने रामचरितमानस पर जारी विवाद को लेकर भी बयान दिया. उनका कहना है कि रामचरितमानस को जहर घोलने वाला ग्रंथ बताने वाले धूर्त हैं. रामचरितमानस राम सेतू का काम करता है. एक-एक पत्थर, समाज और विचारधारा को जोड़ने का काम करता है. 

बाबा शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप 

बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री पिछले करीब एक हफ्ते से सुर्खियों में बने हुए हैं. ये वही बाबा हैं जो पर्चे पर लिखकर लोगों के मन की बात बता देते हैं. इन्हें लेकर देश दो अलग-अलग धड़ों में बंटा हुआ है. एक मानता है बाबा धीरेंद्र के पास चमत्कारी शक्ति है, दूसरा धड़ा इसे चमत्कार मानने से इनकार कर रहा है. शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का भी आरोप लग रहा है. 

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

Previous articleबिहार में शाहरुख खान की ‘पठान’ का हुआ विरोध, पोस्टर फाड़ लगाई आग
Next articleसाइको किलर अमरेंद्र अयोध्या से गिरफ्तार, अधेड़ उम्र की महिलाओं से रेप के बाद कर देता था उनकी हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here