Home News उपहार, नंद नगरी से मुंडका तक, दिल्ली में कब-कब आग में झुलसकर...

उपहार, नंद नगरी से मुंडका तक, दिल्ली में कब-कब आग में झुलसकर लोगों ने तोड़ा दम

6
0


Delhi Hearth: दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास बीते दिन एक इमारत में लगी आग में 27 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में आग लगने का ये पेहला बड़ा मामला नहीं है. दिल्ली में आग लगने की घटनाओं का इतिहास काफी पुराना है. दिल्ली में इससे पहले कई आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी है जिसमें काफी लोगों ने अपनी जान गवां दी है. 

आइये देखते हैं दिल्ली में आग लगने के कुछ बड़े हादसे….

8 दिसंबर 2019 

अनाज मंडी में आग से 43 लोगों की मौत 

साल 2019 में अनाज मंडी इलाके में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई थी. ये आग 4 मंजिला इमारत में लगी थी. जांच के बाद आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया गया था. 

12 फरवरी 2019 

करोल बाग के अर्पित होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई थी. इस दौरान कई लोगों ने आग की चपेट में आने के डर से बिल्डिंग से छलांग लगा दी थी. इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से भी झुलसे और दम घुटने से हताहत भी हुए. 

21 जनवरी 2018 

बवाना इंडस्ट्रियल एरिया के सेक्टर-5 में पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई थी. इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे.

20 नवंबर 2011

नंद नगरी इलाके में एक कार्यक्रम के दौरान आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी. यहां किन्नरों के सर्वधर्म सम्मेलन का कार्यक्रम चल रहा था. घटना में 14 किन्नरों की मौत हो गई थी जबकि 40 किन्नर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

13 जून 1997 

साउथ दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित उपहार सिनेमा में बॉर्डर फिल्म के शो के दौरान आग लग गई थी. इस घटना में 59 लोगों की जलकर मौत हो गई थी. हादसे में 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. इस अग्निकांड से पूरा देश सदमें में आ गया था. वहीं जांच में सामने आया कि सिनेमाघर में सुरक्षा के पख्ता इंतजाम नहीं थे. 

यह भी पढ़ें.

Delhi Hearth: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, हादसे में 27 लोगों की मौत

Gyanvapi mosque survey: परिसर में आज सुबह 8 बजे से होगा सर्वे, चार घंटे तक होगी वीडियो और फोटोग्राफी

Previous articleसलमान खान जल्द शुरू कर सकते हैं ‘कभी ईद कभी दीवाली’ की शूटिंग, मुंबई में लगा सेट
Next articleअनुष्का शर्मा ने जब शूटिंग के दौरान रणबीर को मार दिया था जोरदार थप्पड़, एक्टर हो गए थे गुस्सा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here