Home Bollywood करीना नहीं, ये था बेबो का असली नाम, जो दादा राज कपूर...

करीना नहीं, ये था बेबो का असली नाम, जो दादा राज कपूर ने रखा था

4
0


Kareena Kapoor Actual Identify Revealed: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर को इंडस्ट्री में 22 साल का लंबा वक्त हो चुका है. इतने सालों में उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं. एक्ट्रेस से जुड़ी हर बात वैसे तो फैंस जानते होंगे, लेकिन यह शायद ही कोई जानता होगा कि करीना उनका असली नाम नहीं था. दरअसल, करीना कपूर के दादा यानी राज कपूर ने अपनी पोती का नाम अपने पसंद के हिसाब से रखा था, लेकिन यह नाम करीना कपूर के मम्मी पापा को बिलकुल पसंद नहीं आया था जिसके बाद उन्होंने अपनी बेटी का नाम अपने पसंद के मुताबिक़ रख दिया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीना कपूर के दादा राज कपूर ने उनका नाम पहले ‘सिद्धिमा’ रखा था, जबकि उनका निक नेम ‘बेबो’ उनके पापा रणधीर कपूर ने रखा था. रणधीर ने बड़ी बेटी करिश्मा के निकनेम ‘लोलो’ को मैच कराने के लिए करीना का नाम बेबो रखा था. इस नाम के पी​छे की वजह ये थी कि, करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 को गणपति पूजा के त्योहार के दौरान हुआ था. ऋषि और नीतू कपूर की बेटी यानी करीना की कजिन रिद्धिमा का जन्म इससे 6 दिन पहले 15 सितंबर को हुआ था. उस दौरान मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि, राज कपूर ने अपनी दोनों पोतियों के नाम भगवान गणेश की दोनों पत्नियों रिद्धि-सिद्धि के नाम से लेकर रिद्धिमा और सिद्धिमा रखा था.

हालांकि, नीतू कपूर को तो रिद्धिमा नाम बहुत पसंद आया, लेकिन बबीता को अपनी बेटी का नाम सिद्धिमा पसंद नहीं आया और कुछ समय बाद बबीता ने उसे बदल दिया. बताते चलें कि बेबो का नाम करीना रखने के पीछे भी वजह रही है. कहा जाता है कि बबिता जब प्रेग्नेंट थी तो ‘अन्ना कारेनिना’ किताब को हमेशा पढ़ा करती थी. उसी किताब से प्रेरित होकर बबीता ने अपनी बेटी का नाम करीना रख दिया.

यह भी पढ़ें-

Sonakshi Sinha Lookalike: सोनाक्षी सिन्हा की हमशकल है पाकिस्तान की ये सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, देखकर आप भी धोखा खा जाएंगे

Sohail Seema Divorce: जब सीमा खान ने सोहेल के लिए कहा था- ‘मैं उन्हें हमेशा प्यार करूंगी’, वायरल हो रहा है किस्सा

Previous article2 घंटे, 52 लोग, 5 कमरे…ज्ञानवापी मस्जिद में सुबह सर्वे करने गई टीम को अब तक क्या-क्या मिला?
Next articleचीन एंटी शिप बैलिस्टिक मिसाइल का कर रहा है परीक्षण, सैटेलाइट तस्वीरों से हुआ खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here