Home News क्या महाराष्ट्र में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार? सीएम शिंदे और फडणवीस ने...

क्या महाराष्ट्र में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार? सीएम शिंदे और फडणवीस ने की अमित शाह से मुलाकात

3
0


Eknath Shinde and Devendra Fadnavis Assembly with Amit Shah: महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट के बीच मंगलवार (24 जनवरी) को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की.  

गृह मंत्री शाह ने मंगलवार को चीनी सहकारी क्षेत्र के प्रतिनिधियों, सभी बीजेपी नेताओं के साथ सेक्टर से जुड़े मुद्दे पर बैठक के बाद, दिल्ली स्थित नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में शिंदे और फडणवीस से बातचीत की. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, चीनी सेक्टर वाली बैठक में शामिल हुए दो बीजेपी नेताओं ने कहा, ”शिंदे और फडणवीस ने शाह के साथ अलग से बैठक की.”

कैबिनेट विस्तार को लेकर सीएम शिंदे ने यह कहा

बैठक के बाद शिंदे ने मीडिया से कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र से पहले होगा. राज्य मंत्रिमंडल में वर्तमान में शिंदे समेत 20 मंत्री हैं जबकि महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्रियों की अधिकतम संख्या 43 हो सकती है.

इससे पहले मुंबई में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार में कोई कानूनी और संवैधानिक बाधा नहीं है और विधानसभा के आगामी बजट सत्र से पहले इसे करने की कोशिश करेंगे. वहीं, महाराष्ट्र के विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर पहले कह चुके हैं कि बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा.

‘दो से शुरुआत हुई, फिर 18 सदस्य जोड़े…’

एबीपी माझा के एक कार्यक्रम में, सीएम शिंदे ने कहा था, ”राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा. हमने शुरु में बस दो (शिंदे और फडणवीस) से शुरुआत की, फिर कैबिनेट पोर्टफोलियो में 18 सदस्य जोड़े. हम और भी जोड़ेंगे.”

चीनी सेक्टर वाली बैठक को लेकर शिंदे ने यह कहा

वहीं, चीनी सेक्टर वाली बैठक के बारे में सवाल किए जाने पर शिंदे ने पत्रकारों से कहा, ”चीनी उद्योग को ताकत देने और सशक्त बनाने पर सकारात्मक चर्चा हुई. निश्चित रूप से महाराष्ट्र के चीनी उद्योग और किसानों को इसका फायदा होगा. सहकारिता मंत्री महाराष्ट्र को फायदे देने वाले निर्णय लेंगे.” 

धनुष-तीर के निशान को लेकर CM शिंदे ये बोले

शिंदे से जब उनके और ठाकरे गुट की ओर से चुनाव आयोग के समक्ष दायर की गईं धनुष-तीर के निशान वाली याचिकाओं को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि उनके समूह को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी जाएगी. 

‘हम सत्ता में हैं…’

शिंदे ने कहा, ”चुनाव आयोग मेरिट के आधार पर मामले पर फैसला करेगा. लोकतंत्र में बहुमत का महत्व होता है, इसलिए हम मेरिट के आधार पर फैसले की उम्मीद करते हैं.” महाराष्ट्र के सीएम ने कहा, ”अब योग्यता के अनुसार, हम सत्ता में हैं, हम सरकार में हैं, हमारे पास बहुमत है, हमने कानून का शासन स्थापित किया है. इसलिए हर कोई जानता है कि कानून और मेरिट के मुताबिक क्या फैसला लिया जाएगा.”

यह भी पढे़ं- JNU में पीएम मोदी पर बनी BBC की डाक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बवाल, हुई पत्थरबाजी, बिजली और इंटरनेट भी बंद

Previous articleकरीब ढाई साल बाद मुंबई में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा हुआ जीरो
Next articleवीजा को लेकर हुई बहस, युवक ने ऑफिस में घुसकर रेत दिया महिला का गला, CCTV में कैद हुई घटना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here