Home Home बिना ऑनलाइन बुकिंग कराये अब नहीं जा सकेगें अटल टनल, गाइडेड टूर हुआ शुरू 

बिना ऑनलाइन बुकिंग कराये अब नहीं जा सकेगें अटल टनल, गाइडेड टूर हुआ शुरू 

22
0

बिना ऑनलाइन बुकिंग कराये अब नहीं जा सकेगें अटल टनल, गाइडेड टूर हुआ शुरू 

नई दिल्ली से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 25 मार्च को एक पर्यटन पोर्टल का उद्घाटन किया था। जिसका मुख्य उद्देश्य सीमा सड़क संगठन (BRO) की सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए गाइडेड टूर की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा प्रदान करना था।

ई बुकिंग सुविधा शुरू की गई

अटल टनल रोहतांग को इस पोर्टल से भी जोड़ा गया है। आज से अटल टनल रोहतांग टनल के गाइडेड टूर के लिए ई-बुकिंग सुविधा वेबसाइट के जरिये शुरू हो गई है. आज टनल में पहला टूरिस्ट टूर आया जिसको रोहतांग टनल में घुमाया गया और टनल के बारीकियों के बारे में पूरी जानकारी दी गई।अटल टनल में इस गाइडेड टूर से यहां के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा तो वहीं स्थानीय लोगों के लिये भी रोजगार के अच्छे अवसर पैदा होंगे।

बीआरओ की वेबसाइट पर्यटन को बढ़ावा देगी।

अब पर्यटकों को सीमा सड़क संगठन ( BRO) अटल टनल रोहतांग के भीतर भी घुमाएगा. इसके अंतर्गत सभी गाइड मुहैया करवाई जा रही है इसमें टनल के डिजाइन और मॉडल रूम के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है। देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बीआरओ की पर्यटन वेबसाइट बनाई गई है। इसके जरिये पर्यटक घूमने के लिए बीआरओ द्वारा निर्मित रोड अवसंरचना परियोजनाओं में ई-बुकिंग करा पाएंगे।

पर्यटकों को दोपहर 10 से 2 बजे तक घुमाया जाएगा।

बीआरओ के चीफ इंजीनियर प्रोजेक्ट आयोजन जितेंद्र प्रसाद ने बताया कि सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ई पोर्टल के माध्यम से अपनी बुकिंग करवाने वाले पर्यटकों को टनल के अंदर घुमाया जाएगा। अब बिना बुकिंग के कोई भी पर्यटक टनल नही घूम पाएंगे। इसके तहत दिए गए सभी नियमों का पूर्णता से पालन करना अनिवार्य है। बिना रजिस्ट्रेशन के सिर्फ़ गाड़ियों के गुजरने को ही इजाजत होगी।

Previous articleहोस्टोमेल का दावा 400 लोग अभी भी लापता
Next articleगूगल ने एक नया फीचर लांच किया है, अब पहले ही जान सकेंगे टोल टैक्स की कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here