Home World जर्मनी में चलती ट्रेन के दौरान चाकू से हमला, दो लोग मौत,...

जर्मनी में चलती ट्रेन के दौरान चाकू से हमला, दो लोग मौत, 5 घायल

3
0


Germany Practice Assault: जर्मनी के जर्मन दैनिक बिल्ड ने एक संघीय पुलिस प्रवक्ता के हवाले से बताया कि देश के उत्तरी जर्मन हिस्से में एक रीजनल ट्रेन में चाकू से हमला किया गया है. इस हमले में दो लोग मारे गए और पांच घायल हो गए हैं. ये हमला बुधवार (25 जनवरी) को स्थानीय समयानुसार 3 बजे दोपहर में किया गया. हमले के बाद ब्रोकस्टेड में ट्रेन स्टेशन को कई घंटों तक बंद रखा गया.  

स्थानीय पुलिस अधिकारी जुएरगेन हेनिंग्सन ने कहा कि हमलावर पकड़े जा चुके हैं. हालांकि, पुलिस ने संदिग्ध की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और कहा कि उसके संभावित मकसद की जांच की जा रही है. फेडरल पुलिस ने बताया कि चाकू हमला उस वक्त किया गया, जब ट्रेन हैम्बर्ग से काइल शहर के तरफ जा रही थी. 

ट्रेन स्टेशन को कई घंटों तक बंद रखा

जर्मनी के ब्रोकस्टेड शहर के रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध हमलावरों को हिरासत में लिया गया है. हमले के बाद ब्रोकस्टेड में ट्रेन स्टेशन को कई घंटों तक बंद रखा गया. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि घायलों की हालत कितनी गंभीर है.

रीजनल इंटिरियर मिनिस्टर सूटरलिन-वाक ने कहा कि वह हमले की खबर सुन कर हैरान है. इस हमले में जिन लोगों की जान गई है, उनके लिए दुख है और मैं इस घड़ी में संवेदना प्रकट करती हूं. उन्होंने कहा कि फेडरल और स्टेट पुलिस मिलकर काम कर रही हैं और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हमले के पीछे की खास वजह क्या थी.

हाल के सालों में कई हमले

जर्मनी में हाल के सालों में कई चाकू के हमले किए जा चुके हैं. ये हमले कुछ चरमपंथियों और अन्य गंभीर मनोवैज्ञानिक समस्याओं से पीड़ित लोगों की ओर से किए गए हैं. एक सीरियाई जिहादी को मई 2021 में पूर्वी शहर ड्रेसडेन में होमोफोबिक हमले में एक जर्मन व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या करने और उसके साथी को गंभीर रूप से घायल करने के लिए आजीवन कारावास की सजा दी गई थी.

ये भी पढ़ें:Lockdown: इस शहर में लोगों को हो रही सांस लेने में परेशानी, बिमारी को बढ़ते देख लगा 5 दिन का लॉकडाउन

Previous articleबेटियों को बचाने के लिए गंवा दिए दोनों पैर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सैनिक की कहानी
Next articleरिपब्लिक डे: पहली बार परेड में दिखेंगी BSF की महिला ऊंट सवार, वर्दी होगी खास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here