Home Home पाकिस्तान संकट: इमरान को मिला रूस का साथ कहा- ‘अमेरिका का दखल...

पाकिस्तान संकट: इमरान को मिला रूस का साथ कहा- ‘अमेरिका का दखल शर्मनाक’

18
0

पाकिस्तान संकटइमरान को मिला रूस का साथ कहा– ‘अमेरिका का दखल शर्मनाक

हाल ही में इमरान खान द्वारा उनकी सरकार को गिराने की कोशिश में अमेरिका का हाथ होने के बयान के बाद अब इस मामले में रूस भी कूद गया है। इस मामले में रूस के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक प्रतिनिधि मारिया ज़खारोवा ने कहा कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली का भंग होना और वहां की सरकार को गिराने की कोशिश में अमेरिका का दखल शर्मनाक है। अमेरिका अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए दूसरे स्वतंत्र देशों के आंतरिक मामलों में दखल देता है।

‘रूस के दौरे की मिली सजा’

मारिया ज़खारोवा ने कहा की प्रधानमंत्री इमरान खान की नेशनल असेंबली को भंग करने की सिफारिश से पहले उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में रूस की यात्रा की थी। प्रधानमंत्री इमरान खान की रूस यात्रा से पहले अमेरिका और उनके सहयोगी देशों ने प्रधानमंत्री इमरान खान को रूस का दौरा रद्द करने का काफी दबाव बनाया।

इस यात्रा के बाद इसमें कोई संदेश नहीं है कि अमेरिका इमरान खान को बात ना मानने की सजा जरूर देगा फिर इसके कुछ समय बाद इमरान के पक्ष दल के कई नेता बागी होकर विपक्षी दल के खेमे में चले गए और सबका मिलकर एक ही प्रयास था कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए। इस प्रस्ताव पर 3 अप्रैल को वोटिंग भी हो ना कि यह बातें साबित करती है कि अमेरिका के द्वारा पाकिस्तान के आंतरिक मामलों में दखल देने की एक शर्मनाक कोशिश की गई है इमरान खान ने रविवार को सांसद भंग करने की सिफारिश की थी।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उन्होंने देश के राष्ट्रपति को संसद भंग करने का प्रस्ताव दिया था। इसके बाद असेंबली भंग कर दी गई इमरान खान ने फिर से चुनाव कराने की बात कही और 90 दिन की भीतर फिर से चुनाव पूर्ण कराई जाए लेकिन इस मामले को लेकर विपक्ष सुप्रीम कोर्ट जा चुका है।

Previous articleबीरभूम हिंसा, अवैध खनन और जबरन वसूली के पीछे की कहानी.. समझें कि हकीकत क्या है और अधिकारियों के पास किस तरह की जानकारी है
Next articleछोटे पैकट आजमा ने किया लोकउप में बड़ा धमाका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here