Home Crime पाकिस्तान से बाड़मेर पहुंचे हिंदू शरणार्थी परिवार ने सुनाई आपबीती, पढ़ें दिल...

पाकिस्तान से बाड़मेर पहुंचे हिंदू शरणार्थी परिवार ने सुनाई आपबीती, पढ़ें दिल दहला देने वाला किस्सा

6
0


बाड़मेर. पाकिस्तान के मीरपुर खास के रहने वाले उदाराम के परिवार के 10 लोग बीते 25-30 दिनों से बाड़मेर के धोरीमन्ना इलाके के रोहिला गांव में अपने रिश्तेदार के घर पर हैं. यह पाकिस्तानी परिवार नेपाल के रास्ते भारत में करीब डेढ़ महीने पहले आ गए थे. यह परिवार पाकिस्तान के मीरपुर खास का रहने वाला है. पाकिस्तान में उत्पीड़न से परेशान होकर यह परिवार अपने महिलाओं और बच्चों सहित बाड़मेर बिना वीजा पहुंच गए हैं. यह परिवार भारत में शरण लेने के इरादे से आया है. उदाराम बताते है उनके बेटे का शेयर बाजार का काम अच्छा चलता था और वह लोगों की मदद भी करता था. अच्छा पैसा होने के चलते घर परिवार में सभी सुविधाएं थी जो कि वहां के जमीदार गुलाम मुस्तफा और उमर बुगियो को नागवार गुजरी.

उदाराम के बेटे का किडनैप करवाया गया जिसकी एवज में उससे फिरौती के रूप में दो करोड़ रुपये लिए गए. उसके एक बेटे को बिना किसी जुर्म के 6 महीने जेल में रखा गया. उसके घर पर कब्जा कर लिए गया और उसके परिवार पर जानलेवा हमला किया गया. उदाराम और उसके परिवार ने यह सब तो सहन कर लिया लेकिन जब उन्हें उनकी दोनों बेटियों को उठाने की धमकी मिली तो वह अपने कदम रोक नहीं पाए और पाकिस्तान को हमेशा हमेशा छोड़ने का फैसला ले लिया.

पाकिस्तान से बाड़मेर पहुंचा परिवार

तीन देशों की सीमा लांघता हुआ यह परिवार सरहदी बाड़मेर में अपने रिश्तेदार के यहां रह रहा है. ये बताते है कि सरहद पार पाकिस्तान में हिंदू परिवारों के साथ जुल्म की इंतेहा होती है. हिंदू परिवारों की बेटियों की अस्मत लूट ली जाती है और जबरन उनका धर्म परिवर्तन कर दिया जाता है. जो भी इसका विरोध करते है उन्हे सरे आम गोली मार दी जाती है. ये बताते हैं कि वहां जब बेटियों की इज्जत पर आन पड़ी तो अपना सब कुछ छोड़कर निकल गए.

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद विधायक-मंत्रियों ने CM अशोक गहलोत की बढ़ाई टेंशन, जानिए पूरा मामला 

अपने घर, अपने वतन को छोड़कर यह परिवार अब अपने मासूम बच्चों के साथ भारतीय नागरिकता की गुहार लगा रहा है. सरहद के उस पार के जुल्मों से तंग आया यह परिवार सरहद के इस पार की सरकार से संवेदनशीलता और मदद की आस लगाए हुए है. अब देखना यह है कि भारत सरकार इस परिवार के लिए क्या कदम उठाती है.

Tags: Barmer information, Rajasthan information

Previous articleपेरेंट्स के अलग होने का मलाइका के जीवन पर पड़ा था ऐसा असर, एक्ट्रेस ने कही ये बड़ी बात
Next articleकभी ख़ुशी कभी ग़म की अंजली शर्मा बनी रानी चटर्जी, लेटेस्ट वीडियो से दिलाई की याद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here