Home World ‘पुतिन का तख्तापलट करने का काम जारी, इस साल के आखिर तक...

‘पुतिन का तख्तापलट करने का काम जारी, इस साल के आखिर तक जंग हार जाएगा रूस’

5
0


Vladimir Putin Well being: यूक्रेन की खुफिया एजेंसी के चीफ ने शुक्रवार रात दावा किया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का तल्तापलट करने का काम जारी है और इस साल के अंत तक रूस जंग हार जाएगा. मेजर जनरल किरीलो बुडानोव (36) ने कहा कि गर्मियों में इस लड़ाई में एक टर्निंग पॉइंट आएगा और पुतिन का तख्तापलट हो जाएगा. शुक्रवार को एक दावा सामने आया था तकि पुतिन बेहद बीमार हैं और ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा, अधिकतर हिस्सों में लड़ाई इस साल के अंत तक खत्म हो जाएगी. इसके बाद रूस में नेतृत्व परिवर्तन होगा. इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. इसके बाद हम यूक्रेन के अधिकतर हिस्सों में शासन फिर से बहाल करेंगे. 

जनरल बुडानोव का बयान युद्ध शुरू होने के बाद से किसी भी यूक्रेनी अधिकारी की ओर से कही गई सबसे बड़ी टिप्पणी है. लेकिन यह भी गौर करने वाली बात है कि यूक्रेन के खुफिया प्रमुख उन चंद शीर्ष अफसरों में शुमार थे, जिन्होंने इस बात का सही अनुमान लगाया था कि रूसी सैनिक और टैंक यूक्रेन की सीमाओं पर उसके क्षेत्र को जब्त करने की कोशिश करेंगे.

हालांकि रूस के सैन्य कौशल के दावों पर फटकार लगाते हुए उन्होंने मॉस्को की सेना को ‘हथियारों के साथ लोगों की भीड़’ करार दिया और कहा कि रूसी शक्ति एक मिथक है.

बुडानोव ने यह भी दावा किया कि 69 वर्षीय पुतिन की बेहद खराब मानसिक और शारीरिक स्थिति है और वे कैंसर और अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं. उनका स्वास्थ्य इस वर्ष अटकलों का विषय रहा है. उनकी स्थिति के इलाज के लिए स्टेरॉयड का इस्तेमाल बताया गया है. हाल के वीडियो फुटेज में वह अपने कांपते हाथों को स्थिर करने के लिए एक टेबल को पकड़ते हुए दिखाई दिए थे.

अटकलें तब शुरू हुईं जब एक कुलीन वर्ग की ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आई थी- जिसका नाम ‘यूरी’ है और इसे वेस्टर्न वेंचर कैपिटलिस्ट ने हासिल किया था और न्यू लाइन्स पत्रिका को दे दिया. 

ये भी पढ़ें- Delhi Hearth: आग बुझने के बाद अब भी जारी पीड़ित परिजनों की चीख-पुकार, एबीपी न्यूज से बयां किया दर्द

Huge Hearth Delhi: ‘मुंडका में झुलस रही जिंदगियां’, दर्दनाक हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दु:ख, मुआवजे का किया एलान

Previous articleमुंडका अग्निकांड में पुलिस की कार्रवाई, फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटे गिरफ्तार
Next articleडीप नेक ड्रेस पहने मौनी रॉय ने दिए गजब के पोज़, फोटो देख हो जाएंगे उनकी खूबसूरती के कायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here