Home News मुंडका अग्निकांड में लापता लोगों की तलाश कर रहे परिजन, पुलिस ने...

मुंडका अग्निकांड में लापता लोगों की तलाश कर रहे परिजन, पुलिस ने जारी की घायलों की लिस्ट

6
0


Mundka Hearth: दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में लगी आग में 27 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, ये 4 मंजिला है जिसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है. हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के बाद से कई लोग ऐसे मिले हैं जो अपने परिजनों की लगातार खोज कर रहे हैं. ऐसे में घायलों की लिस्ट जारी की गई है. यहां देखें घायलों की जानकारी…

सतीश, उम्र 38 साल- पिता का नाम (राधेश्याम)
प्रदीप, उम्र 36 साल- पिता का नाम (काशी प्रसाद)
आशू, उम्र 22 साल- पिता का नाम (जयपाल)
संध्या, उम्र 22 साल- पिता का नाम (हरि शंकर)
धनवत्ती, उम्र 21 साल- पिता का नाम (राजेश)
बिमला, उम्र 43 साल- पति का नाम (राम सिंह)
हरजीत, उम्र 23 साल- पिता का नाम (दीपक)
आईशा, उम्र 24 साल- पिता का नाम (शमीम)
नितिन, उम्र 24 साल, पिता का नाम (किश्न लाल)
ममता, उम्र 52 साल, पति का नाम (मोहन)
अवनीश, उम्र 29 साल, पिता का नाम, (छोटे लाल)

मृतकों में 25 की पहचान नहीं हो पाई- डीसीपी

डीसीपी समीर शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा, अब तक 27 कन्फर्म डेड हैं. जिनमें 2 लोगों की पहचान हो गई है. बाकी 25 की पहचान नहीं हो पाई है. 28 लोग घायल हैं. इसके अलावा, कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है हालांकि, बिल्डिंग का मलिक अभी भी फरार है. NOC के सवाल पर डीसीपी ने कहा कि अभी जांच का चल रही है. 

हेल्प डेस्क

बता दें, मुंडका में आग की घटना में घायल हुए लोग संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती हैं. इसके लिए अस्पताल में हेल्प डेस्क तैयार किया गया है. नागरिक सुरक्षा अधिकारी, एसपी तोमर का कहना है, “ये हेल्प डेस्क उन लोगों की मदद करने के लिए है जिनके परिजन लापता या घायल हैं ताकि उन्हें सही जानकारी मिल सके” उन्होंने बताया कि, हमें 29 गुमशुदगी की शिकायतें मिली हैं. हम शिकायतकर्ताओं से जानकारी हासिल कर रहे हैं और लापता शख्स के साथ उनके संबंध पता कर रहे हैं. हमने डीएम वेस्ट से एक हेल्पलाइन नंबर डाला है. जैसे ही हमें कोई जानकारी मिलती है उन्हें सूचित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे दौरा

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मुंडका आग घटना स्थल का दौरा करेने पहुंचेंगे. घटना में अब तक 27 लोगों के शव बरामद किए गए हैं और कई लोग अब भी लापता हैं. इसके अलावा, पुलिस ने इस पूरे मामले में एफआईआर आईपीसी 304 (गैर इरादतन हत्या, हत्या की श्रेणी में नहीं आती), 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास), 120 (कैद के साथ दंडनीय अपराध करने के लिए डिजाइन छुपाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

यह भी पढ़ें.

Delhi Hearth: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, हादसे में 27 लोगों की मौत

Gyanvapi mosque survey: परिसर में आज सुबह 8 बजे से होगा सर्वे, चार घंटे तक होगी वीडियो और फोटोग्राफी

Previous articleअनुष्का शर्मा ने जब शूटिंग के दौरान रणबीर को मार दिया था जोरदार थप्पड़, एक्टर हो गए थे गुस्सा
Next articleDelhi Mundka Fireplace: मुंडका भीषण अग्‍न‍िकांड में द‍िल्‍ली पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई, इन धाराओं में दर्ज क‍िया मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here