Home Crime मुंबई में पकड़ाया फर्जी पासपोर्ट और वीजा बनाने वालों का गैंग, आतंकी...

मुंबई में पकड़ाया फर्जी पासपोर्ट और वीजा बनाने वालों का गैंग, आतंकी कनेक्‍शन की हो रही जांच

5
0


हाइलाइट्स

मुंबई के अंधेरी इलाके में चल रहा नकली पासपोर्ट-वीजा का खेल
क्राइम ब्रांच ने मारा छापा, 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार
आगे की पूछताछ जारी, आतंकी कनेक्‍शन पर भी हो रही जांच

मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) के अंधेरी इलाके में बुधवार को मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Department) ने एक गुप्‍त सूचना पर छापा मारते हुए फर्जी पासपोर्ट और नकली वीजा बनाने वालों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि छापे में कई देशों के फर्जी स्‍टैम्‍प, बैंकों की डिटेल स्‍टेटमेंट, फर्जी सर्टिफिकेट बरामद किए हैं. इस रेड में गैंग के 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्‍य की तलाश की जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को 4 फरवरी तक पुलिस कस्‍टडी में भेजा गया है. इस गिरोह की आतंकी संगठनों से कनेक्‍शन को लेकर भी जांच होगी.

डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने बुधवार को अंधेरी के एक फ्लैट पर रेड की थी. यहां से 28 लोगों के पासपोर्ट मिले और कई अन्‍य चीजें बरामद की गईं. इनमें मशीन, कम्प्यूटर, प्रिंटर, इंक, डॉक्टर के स्टैम्प, विभिन्न देशों के वीज़ा के बैंक कॉपी जप्त हुई. इस गैंग में शामिल एजेंट्स को लेकर भी पूछताछ जारी है. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि इस गिरोह के जरिए कितने लोग फर्जी पासपोर्ट पर देश के बाहर गए हैं और वे कोन लोग हैं.

1 से 5 लाख तक में बनाते थे फर्जी दस्‍तावेज
पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में कई लोगों के शामिल होने की आशंका है. फिलहाल जो 2 लोग पकड़ाए हैं, वे पहले भी इसी तरह के फर्जीवाड़े में पकड़ाए थे. क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि एक अन्‍य व्‍यक्ति को फर्जी पासपोर्ट के इस्‍तेमाल करने पर हिरासत में लिया गया था. उससे पूछताछ में इस गैंग की जानकारी मिली थी कि ये लोग 1 से 5 लाख रुपए लेकर फर्जी दस्‍तावेज बनाकर नकली वीसा-पासपोर्ट आदि बनाकर देते थे. मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक इस गैंग ने UAE, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका, सिंगापुर, मालदीव, कनाडा, इस्तांबुल, फ्रांस जैसे देशों के पासपोर्ट और visa लोगों को मुहैया कराए थे.

Tags: Mumbai Crime Department, Mumbai Crime Information, Visa

Previous articleस्पा सेंटर पर छापा: देह व्यापार हो रहा था, जयपुर और दिल्ली की 4 लड़कियां गिरफ्तार, देखने वालों की लगी भीड़
Next articleकिसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है टीम इंडिया की ये खिलाड़ी, तस्वीरें देख आप भी कहेंगे ‘वाह’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here