Home Crime मेट्रीमोनियल साइट पर फेक प्रोफ़ाइल बनाकर 100 से ज्यादा लड़कियों के साथ...

मेट्रीमोनियल साइट पर फेक प्रोफ़ाइल बनाकर 100 से ज्यादा लड़कियों के साथ ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार

6
0


Matrimonial Website: साउथ दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन (South Delhi Cyber Police) ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. इस शातिर ठग फरहान खान पर दावा है कि उसने मेट्रीमोनियल साइट (Matrimonial Web site) पर फेक प्रोफ़ाइल बनाकर 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने इस शातिर ठग के पास से 1 BMW कार, 9 एटीएम कार्ड, 4 सिम कार्ड, मोबाइल और एक महंगी घड़ी बरामद की है.

महिला डॉक्टर से ठगे 15 लाख रुपये

दरअसल मार्च के महीने में एम्स (Aiims) में काम करने वाली एक महिला डॉक्टर ने पुलिस को शिकायत दी कि मेट्रीमोनियल साइट के जरिए वो एक शख्स के संपर्क में आई और उस शख्स ने उसके साथ 15 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया. महिला ने शिकायत में बताया कि मेट्रीमोनियल साइट पर उस शख्स ने खुद को अविवाहित बताया और दोनों में व्हाट्सएप चैट और फ़ोन पर बात शुरू हो गई. वो महिला को शादी का झांसा देता रहा और अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए लगातार उससे पैसे मांगता रहा महिला भी उसकी बातों में आ गई और उसे 15 लाख रुपए दे दिए. बाद में महिला को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हो गई है. 

कई राज्यों में 100 से ज्यादा लड़कियों के साथ की ठगी

साइबर थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. सबसे पहले उस प्रोफ़ाइल के बारे में जांच की गई जो उसने मेट्रीमोनियल साइट पर बनाया था. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इस प्रोफाइल के जरिए आरोपी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, मुंबई, उड़ीसा, कर्नाटक समेत और कई शहरों की लड़कियों के संपर्क में था. आरोपी अपनी प्रोफाइल के अंदर उसने खुद को अविवाहित बताया था और प्रोफाइल पर यह भी लिखा था कि उसके परिवार का कोई भी सदस्य नहीं है. पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया और आखिरकार फरहान खान नाम के एक शख्स को धर दबोचा. जब उससे पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया कि उसने अपनी फेक प्रोफाइल बनाई थी और पूरे भारत में अब तक वह करीब 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी का झांसा देकर उनसे ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है. 

लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए करता था ये काम

पुलिस के मुताबिक वो खुद को एक बहुत अमीर आदमी बताता था. इतना ही नहीं लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए उसने अपने पास एक बीएमडब्ल्यू कार रखी हुई थी जिस पर वीवीआइपी नंबर था. मेट्रीमोनियल साइट पर उसने अपनी प्रोफाइल में लिखा था कि उसने एमबीए किया हुआ है और उसका खुद का बिजनेस है. जिससे वह साल के 30 से 40 लाख रुपए कमा लेता है. 

पहले से शादीशुदा और बच्चे के पिता है आरोपी

पूछताछ में आरोपी फरहान ने खुलासा किया कि अब तक वह शादी का झांसा देकर 100 से ज्यादा लड़कियों को ठग चुका है. इतना ही नहीं जांच में यह भी सामने आया कि उसकी एक पत्नी है और 3 साल की एक बच्ची भी है. लेकिन पोर्टल पर उसने खुद को अनमैरिड बताया था. इसी वजह से लड़कियां उसके झांसे में आ रही थी. फरहान जब लड़कियों से मुलाकात करता था तब उनको बताता था कि उसका परिवार एक रोड एक्सीडेंट में मारा गया. पुलिस के मुताबिक लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए वह बड़े-बड़े होटल के अंदर होता था और वहां से उनको वीडियो कॉल करता था. जिससे लड़कियों को लगता था कि वह एक अमीर आदमी है. जिससे लड़कियां उसके जाल में फंस जाती थी. जांच के दौरान पुलिस को उसकी मेट्रीमोनियल साइट पर कई फेक आईडी मिली है. 

Previous articleUAE President Died: संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का हुआ निधन
Next articleफिटनेस के लिए जमकर जिम में पसीना बहाती हैं ‘ऊ अंतावा’ गर्ल सामंथा, यहां देखें तस्वीरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here