Home News ‘लव जिहाद के खिलाफ हमारे नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल होते हैं...

‘लव जिहाद के खिलाफ हमारे नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल होते हैं क्योंकि…’, बोले देवेंद फडणवीस

5
0


Devendra Fadnavis On Love Jihad: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ‘लव जिहाद’ को लेकर एक बार फिर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ को लेकर हो रहे प्रदर्शन में मंत्रियों का शामिल होना सामान्य बात है. 

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार (24 जनवरी) को कहा कि ‘लव जिहाद’ टर्म केरल से आया है. हमारे यहां से यानी महाराष्ट्र से नहीं आया. उन्होंने ‘लव जिहाद’ को लेकर कई हिंदू संगठनों के बढ़ते विरोध प्रदर्शन का बचाव करते हुए कहा, ”समाज के अंदर से आ रही यह सामान्य प्रतिक्रिया है. केरल से ‘लव जिहाद’ टर्म आया और इधर कांग्रेस और लेफ्ट की सरकार रही है.” उन्होंने आगे कहा कि जो भी लोग ‘लव जिहाद’ को लेकर रैली कर रहे हैं वो बीजेपी के नहीं है. यह समाज के लोग कर रहे हैं. 

‘वो हिंदू हैं’

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ‘लव जिहाद’ को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन और रैली में बीजेपी के नेताओं सहित कई मंत्रियों के शामिल होने पर कहा कि वो इसलिए जाते हैं क्योंकि वो हिंदू हैं. ऐसे में ये सामान्य है. 

प्रतिक्रिया क्यों होगी?  

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हिंदू और मुसलमानों के बीच सभी शादी में ‘लव जिहाद’ होता है, लेकिन एक गुट है जो लगातार ऐसा कर रहा है. जब आप इस पर गौर करेंगे तो स्वाभाविक है कि समाज के भीतर से प्रतिक्रिया होगी. 

मामला क्या है? 

इसी बीच महाराष्ट्र के महिला एवं बाल विकास मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई के शिवाजी पार्क में हिंदू जन आक्रोश रैली में लोगों से शामिल होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अपने धर्म के लिए इसमें हिस्सा लीजिए. 

यह भी पढ़ें- Maharashtra Information: अमित शाह के साथ बैठक के बाद बोले सीएम शिंदे- महाराष्ट्र के लिए केंद्र सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

Previous articleUnnao Information : चोरों के मिशन ‘घंटा’ पर खाकी का डंडा, चेकिंग अभियान में 3 आरोपी गिरफ्तार
Next articleरूस के खिलाफ जर्मनी का खतरनाक लेपर्ड-2 टैंक हासिल करना चाहता है यूक्रेन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here